यह ब्लॉग खोजें

How to Delete WhatsApp Account Permanently | WhatsApp Account Kaise Delete Kare ?

Telegram दोस्तों, आज की इस Post में हम सीखेंगे कि कैसे हम अपने WhatsApp Account को Permanently Delete कर सकते है। यानि How to Delete my WhatsApp Account Permanently.

How to Delete WhatsApp Account Permanently, WhatsApp Account Permanently Kaise Delete Kare

WhatsApp Account Kyu Delete Kare

जैसा कि हम जानते है WhatsApp की New Privacy Policy आ चुकी है और जिसको लेकर हम सभी काफी परेशान व चिंतित है कि अब हमारी Personal Information का क्या होगा। क्या अब WhatsApp हमारी Personal Information जैसे Name, Mobile Number, Location, Payment History, IP Address, Mobile Company Name, Model Name etc. को Sell करके पैसा कमाएगा ?


सभी लोग कुछ इसी तरह सोच रहे है। और इसका असर अब देखने को भी मिलने लगा है। लोग काफी तेज़ी से WhatsApp का Alternate Search करने में लगे है। ऐसे में WhatsApp Alternative के तौर पर Signal App और Telegram को देखा जा रहा है और लाखो Users इन Apps पर Switch भी कर चुके है.


लेकिन एक बात का जरूर ख्याल रखें कि यदि आप भी WhatsApp छोड़कर किसी Other Platform पर Switch करने का Plan बना चुके है तो, दूसरे Platform पर Switch करने के पहले अपना WhatsApp Account जरूर Delete कर दें ताकि इसके बाद आपका Data WhatsApp के पास न रहे। 


आइये इस Post में हम आपको बतायेंगे कि कैसे WhatsApp Account Permanently Delete किया जाता है ?


For Android Users:-

सबसे पहले आप अपने WhatsApp Account को Open कर लीजिए। 

इसके बाद Right Top Corner में Click कीजिए। 

इसके बाद आप Settings पर Click करें। 

Setting पर Click करने के बाद आप Account पर Click करें। 

इसके बाद आप Delete My WhatsApp Account पर Click करें। 

अब आपसे WhatsApp छोड़ने का Reason पूछा जाएगा। Reason Select करके आप अपना WhatsApp Account Permanently Delete कर सकते है.


For iOS Users:-

यदि आप एक iOS User है तो सबसे पहले WhatsApp Open कीजिए। 

इसके बाद Settings पर Click करें 

इसके बाद Account पर Click करें 

अब Delete My Account पर Click करें 

इसके बाद अपना Mobile Number Enter करें और Delete My Account पर Click करें। 


WhatsApp Account Delete करने के बाद क्या होगा ?

यदि आपने एक बार अपना WhatsApp Account बना दिया तो इसके बाद आप WhatsApp को Use नहीं कर सकते। और यदि आप दोबारा WhatsApp Use करना चाहते है तो आपको दोबारा WhatsApp पर Account बनाना होगा। यदि आप एक बार अपना WhatsApp Account Delete कर देते है तो WhatsApp के Server से आपका Data पूरी तरह से Delete होने में 90 Days का समय लगेगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें