यह ब्लॉग खोजें

How to Delete Business Facebook Page



Apne Business ke liye banaya gya facebook page kaise delete kare

Facebook Page ko Delete Kaise Kare

हेलो दोस्तों, अपने Business के Promotion के लिए बनाए गए Facebook Page को Delete कैसे करें इसके बारे में आज हम इस Post में Discuss करने वाले है. इससे पहले हमे How to Create Facebook Page for my Business इसके बारे में पढ़ा था और उस Post पर आप लोगो का काफी अच्छा Response भी मिला।

यह भी पढ़ें -



Kyu Delete Karna Hai Facebook Page

यदि आपने अपने Business के लिए Facebook Page Create किया है और  आप इसे Delete करना चाहते है, Facebook Page Delete करने का कोई भी कारण हो सकता है. हो सकता है कि आपने काफी सारे Pages Create कर लिए हो, या फिर आपको अपने Facebook Page पर काम करने की इच्छा न हो, कोई भी Reason हो सकता है.

यदि आप अपना Facebook Page Delete करना चाहते है तो नीचे दी गयी Steps को Follow करें -
सबसे पहले आप अपने Facebook Account को Login कीजिए।
इसके बाद आप Right & Top Corner पर Menu Option पर Click करें। 
Facebook Page ko Kaise Delete Kare
यहां पर आपको Your Pages Option दिखाई देग, इस Option पर Click करें। यहां पर आपके आपके द्वारा बनाए गए सारे Pages आपको दिखाई देंगे।
How to see my all Facebook Pages together

जो Page आप Delete करना चाहते है उसे Select करे, वह Page Open हो जाएगा।


अब आपको उस Page की Setting Option पर Click करना है. यदि आप Mobile Use कर रहे है तो Setting Option आपको अपने Mobile के Top & Right Corner पर दिखाई देगा। 
Business Facebook FB Page ko Kaise Delete Kare

अब आपको General पर Click करना है. और Page Scroll Down करना है। 
How to Delete My Facebook FB Page in Hindi

यहाँ नीचे की ओर आपको Delete <Page Name>? Link दिखाई देगी। आप जैसे ही इस Link पर Click करेंगे आपसे पूछा जाएगा कि Are You Sure क्या वाकई आप इस Page को Delete करना चाहते है. आपको Delete Page पर Click कर देना है. आपका Facebook Page Delete Mode पर चले जाएगा।
What is Facebook Deletion Mode in Hindi, Facebook Deletion Mode Kya Hai

Facebook Deletion Mode Kya Hai



बात आती है Facebook Deletion Mode की, यहां पर हमें यह जानना जरुरी हो जाता है कि आखिर यह होता क्या है. जब हम अपने Facebook Page को Delete करते है तो हमारा Page Delete होने की बजाय Delete Mode में चले जाता है.

इसका मतलब यह होता है कि जो Page हमने Delete किया है उसे Delete होने में 14 दिन का समय लगेगा और इस बीच यदि आप फिर से अपने उस Page को Recover करना चाहते है तो वह Page Delete होने से बच जाएगा।

यानी Page Delete करने बाद भी आपको 14 दिनों का Time दिया जाता है कि यदि गलती से आपसे वह Page Delete हो गया है तो आप इसे 14 दिनों के भीतर फिर से Recover कर सकते है.
इस प्रकार आप अपने Facebook Page को बड़ी आसानी से Delete कर सकते है. इस Post के Regarding यदि आपके पास कोई भी Doubt या सुझाव हो तो आप हमें Comment करें। आपके Comment का हमें इंतज़ार रहेगा। Post अच्छी लगी हो तो इसे अपने Friend Circle में जरूर Share कीजिए।  धन्यवाद। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें