यह ब्लॉग खोजें

Google Input Tools Download Kaise Kare



How to Download Google Input Tool in PC, Apne Computer me Google Hindi Input Tool Kaise Download Kare

हेलो दोस्तों, आज इस Post में हम Google Input Tool Kya Hai इसके बारे में चर्चा करेंगे साथ ही यह भी जानेंगे कि Google Input Tool Kaise Download Kare. यहां पर हम इस Google Input Tool के बारे में विस्तार से जानेंगे और Google Input Tool Download Link के बारे में भी हम Discuss करेंगे। सबसे पहले हम Google Input Tool के बारे में बात करते है कि यह Tool होता क्या है.

Google Input Tool Kya Hai

जो लोग Internet का Use करते है और जिन्हे Internet पर Hindi Typing की आवश्यकता होती है, लेकिन Hindi Typing का ज्ञान नहीं होता है। ऐसे में Hindi Input Tool Specially ऐसे लोगो के लिए ही बनाया गया है. Google Input Tool, Google का ही product है जो कि Internet पर Hindi Typing के साथ साथ 80 Languages को Support करता है.
किसी Languange का Knowledge नहीं होते हुए भी आप Google Input Tools की Help से उस Languange में Typing कर सकते है और वह भी बड़ी आसानी से.


Download Google Input Tools for Windows 10

गूगल इनपुट टूल की मदद से आप अपनी क्षेत्रीय भाषाओं में जैसे- Hindi, Urdu, Punjabi, Tamil, Telugu, Gujrati, Kannada, Malayalam, Marathi आदि Languages में भी Typing कर सकते है.

इसके लिए आपको सिर्फ Hinglish में Typing करना पड़ेगा, जैसे - "Google Input Tool Kya Hota Hai Aur Ise Download Kaise Kare". इस प्रकार Hinglish में Type करने पर इस प्रकार से Type होगा - "गूगल  इनपुट टूल क्या होता है और इसे कैसे डाउनलोड करें?".

Google Input Tool की Help से हम English keyboard का Use करके कोई भी Languange में Typing कर सकते है. Google Input Tool Google का Product है, जो कि बिलकुल Free है। Google के सभी products और Services हमेशा Safe और Secure होते है और मैं सबसे पहले Google के products को ही सबसे आगे रखता हूँ इसलिए आपको यहां Google Input Tool के बारे में बता रहा हूँ। 

How to Use Google Input Tools in Hindi

Google Input Tool को हम Google Chrome Browser में Extension के रुप में Use कर सकते है. Google Chrome Browser में Google Input Tool को Extension के रूप में Add करके हम किसी भी Web Page में Input Tool का Use कर सकते है.
How to use Google Inpute Tool
Google Input Tool को Chrome Browser में Extension के रूप में Add करने के लिए आपको ये Steps Follow करनी होगी -
Google Input Tool Chrome Extension
  • सबसे पहले Google Chrome में Menu Option पर Click करें।
  • इसके बाद More Tools Option पर Click करें 
  • अब Extensions पर Click करें.
Google Input Tools Kaise Download Kare, How to Download Google Input Tools in Hindi
  • Extensions पर Click करने के बाद आपको यहाँ पर वे सभी Extensions दिखाई देंगे जो आपके Browser में Already Add है.Google Chrome Extensions
  • यहां आपको Google Input Tool Chrome Extension Search करके इसे अपने Browser में Add कर लेना है.
How to Open Chrome Web Store
  • अब यहां पर आप Google Input Tool Search करें और Add to Chrome Button पर Click करके इस Extension को अपने Browser में Add करें। जैसा कि - Image में दिखाया गया है.


google input tools offline installer,google input tools download for pc
  • Add to Chrome Button पर Click करने के बाद Confirmation Message Show होगा, यहाँ पर Add Extension Button पर Click करें। 
google input tools filehippo,google hindi input tools download
  • Google Chrome Browser में Add होने के बाद यह Extension कुछ इस तरह दिखाई देगा।


    google input tools malayalam,google hindi toolkit

    यहां आपको 2 Options दिखाई देंगे - 

    1. Extension Options 
    2. Keyboard Shortcut Settings

    Extension Options

    इस Option पर Click करके आप अपनी पसंदीदा Languages Select कर सकते है. आप Multiple Languages भी Choose कर सकते है. यह Setting आपको पहली और एक ही  बार करनी होती है.
    google input tools gujarati,google input tools telugu

    Keyboard Shortcut Settings

    Browser में Add होने के बाद यदि आप इस Extension के लिए Keyboard की कोई Shortcut Key अपने हिसाब से  रखना चाहते है तो आप इस Option को Choose करके अपनी मनपसंद Keyboard Shortcut Keys Enter कर सकते है.

    इस प्रकार आप अपने Google Chrome Browser में Google Input Tool को Add करके Easily Use कर सकते है. उम्मीद करता हूँ आपको हमारी यह Post जरूर पसंद आई होगी। आपके मन में इस  Post से Related कोई प्रश्न हो तो Comment करके जरूर पूछिए।  धन्यवाद। 

    1 टिप्पणी: