- - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - -

Breaking

Search This Blog

Earned 10000 Rs in 1 Hours Without Investment

1 घंटा काम करके कमाएं हज़ारो रूपये

1-Ghante-me-1-din-me-1-mahine-me-hazaaro-laakho-rupye-kaise-kamaye

यदि आप थोड़ा सा काम करके कम समय में अच्छा खासा पैसा कमाना चाहते है या फिर ऐसे तरीके Internet पर Search कर रहे है तो फिर आप एकदम सही Post पढ़ रहे है. यह Post पढ़ने के बाद आपको अपने अंदर एक अलग ही Confidence नज़र आएगा क्यूंकि यह इस Post में Real Experience आपके साथ Share किया जा रहा है.

क्या आपने कभी सुना है कि हम Internet पर Free Website बना सकते है. जी हाँ Sadupayog.Com पर आपने पहले भी Free Website कैसे बनाएं इसके बारे में Post पढ़ी होंगी. लेकिन आज मैं अपना Personal Experience आपके साथ Share करना चाहता हूँ.


मैं आपको इस Post में बताने जा रहा हु कि मैंने Internet से Free में एक Website बनाकर उस Website को 10,000/- रूपये में बेच भी दिया. जी हाँ दोस्तों आपने बिलकुल ठीक पढ़ा, मैंने Internet कि Help से मात्र 1 घंटे में बगैर किसी Code के Free Website Design किया और उसे 10,000/- रूपये में बेचा है . इसिलए मैंने सोचा क्यूँ न आप लोगो को यह बात बताकर Motivate किया जाए.



यहाँ पर मैंने आपको इस Post में बताऊंगा कि ऐसी कौन सी Website है जहां से मैंने Free Websites बनाई है और आप भी बना सकते है. और साथ ही यह भी बताऊंगा कि मैंने जो Free Website बनाकर बेचीं है वह कहाँ से और कैसे बनाई थी. जो Website मैंने 10,000/- रूपये में Sell की है उसके लिए मुझे मात्र 1 घंटे का समय लगा है.


अब आप सोच रहे होंगे कि मैं झूठ बोल रहा हु क्यूंकि 1 घंटे में कोई Website बन ही नही सकती लेकिन यदि आप ऐसा सोच रहे है तो फिर आप गलत है. जी हाँ मैंने वह Website मात्र 1 घंटे में ही बनाई है. ऐसा इसलिए हो पाया क्यूंकि जहां से मैंने वो Website Design की थी वहा पर मैंने पहले भी अपने लिए 1-2 Websites Design की थी.

और मात्र 2 Websites में ही मुझे बहुत अच्छी Practice हो चुकी थी. इसलिए मैंने जब अपने Customer के लिए वह Website बनाई थी तब मुझे ज्यादा Time नही लगा और बिना Coding के मैंने मात्र 1 घंटे में वह Website Design कर डाली.

यहाँ पर मैं जिस Website की बात कर रहा हु उस Website का URL/Domain तो नही बता पाउँगा. और यदि आप भी अपने Customer के लिए कोई Website बनाते है तो जहां तक मेरा मानना है आपको भी Publicly अपने द्वारा बनाई गई Websites के बारे में लोगों को नही बताना चाहिए.

ऐसा इसलिए क्यूंकि जब आप लोगो को बता देते है कि मैंने किसी व्यक्ति “मनोज” के लिए फलां Website बनाई है तो ऐसे में क्या होगा, आपका जो Competitor होगा वह उस व्यक्ति “मनोज” के पास तुरंत पहुच जाएगा और कहेगा कि ऐसी वेबसाइट तो मैं आपके लिए आधे रेट में बना देता और इससे भी सुन्दर Website बना देता.

यानी कुल मिलाकर आपके Customers को तोड़ने की कोशिश करेगा. इसलिए जहाँ तक मेरा मानना है कि अपने द्वारा बनाई गई Website को Publicly Share मत कीजिये क्यूंकि इससे कहीं न कहीं हमारा ही नुकसान हो सकता है.

एक और बात मैं आपको Clear करना चाहूँगा कि मैंने जो Website बनाकर Sell की है वह मुझे एक Agent ने लाकर दी थी जिसका Commission भी मैंने बाकायदा उस Agent को दिया. इसके बाद Customer ने हमको दुसरे Customers भी दिलवाए और जो एजेंट था वह भी कमीशन पाकर खुश था और अब वह एजेंट भी अब और Customers की तलाश करने लगा.

और इस प्रकार मेरे पास 6 Working Projects है जो कि Agent और पुराने Customers ने मिलकर मुझे दिए है. कितनी अच्छी बात है ना कि Free Websites बनाकर अपने Customers को खुश कर दो, वह Customer खुद आपको 2-3 और नए Customer लाकर देगा.

अब हम बात करेंगे कि मैंने जो Website बनाकर Sell की है वह Website कहाँ से और कैसे बनाई है. इससे पहले मैंने आपको दुसरे तरीके बाताए थे कि Online Free Website या Blog कैसे बनाएं?

यहाँ पर इस Post में मैं आपको बताने जा रहा हूँ Weebly के बारे में. Weebly एक ऐसा Platform है जो मुझे अभी तक तो सबसे ज्यादा पसंद आया. इसके अलावा और भी कई सारे Platforms है जहां आप ऐसी शानदार Websites बना सकते है उनके बारे में हम लोग आगे आने वाली Post में Discuss करेंगे.


Weebly ही क्यों?

Weebly पर Website बनाना काफी आसान है और आपको किसी प्रकार कि कोई Coding नही लिखनी होती है. Simply आपको जो भी Controller चाहिए आप उसे Simply Drag & Drop कर सकते है. यदि आप एक बार Weebly पर अपना Account बना लेते है तो 1 Free Website खुद से बनाने की कोशिश कीजिये. मैंने भी खुद से ही Try किया था. ऐसा करने से हमें इस पर काम करने में और भी अधिक आसानी हो जाती है.
धीरे धीरे आप Weebly के सारे Functions समझ जाएँगे. आप शुरुआत में Free Domain पर Work करना सीखिए. आप Weebly द्वारा दिए गये Free Domain Names का Use कर सकते है. जैसे कि मैंने सिर्फ आपको दिखाने के लिए 5 मिनिट में एक Website तैयार की है जिसका URL (URL Stands For Universal Resource Locator) है – www.mcemandsaur.weebly.com

जब आप एक Free Website बनाते है तो आपका जो Free Domain Name होता है वह कुछ इस प्रकार से होता है. जिसे हम Sub Domain भी कह सकते है. मैं कोशिश करूँगा कि जल्दी ही आपके लिए एक Video बनाऊं जिस पर आप समझ सकेंगे कि Weebly पर Free Website कैसे बनाते है.
ऐसे तो मैंने कई सरे Platforms पर कई सारी Websites बनाई है लेकिन मेरे लिए यह एक Unique Website रही इलिए मैंने आपके साथ इसके बारे जानकारी Share की.Unique इसलिए कहूँगा क्यूंकि इस Website में मुझे एक तो ज्यादा मेहनत नही लगी और दूसरी बात मुझे इसमें कोई Codinng नही लिखना पड़ी.

तीसरी बात मुझे घर बैठे इसका काम मिला जो कि एक Agent के Through मिला. और चौथी सबसे बड़ी बात यह कि इसमें मेरा कोई पैसा नहीं लगा. ना तो Domain का और ना ही Website Hosting का. हालाकिं बाद में Customer कि Requirement के हिसाब से मैंने अलग से एक Domain Purchase करके इस Webiste को Custom Domain Name दे दिया.



वैसे तो मैं एक Technical Person हु और HTML Coding, Website Designing Software Development इन सभी के बारे में अच्छे से जानता हूँ लेकिन यदि आप 10 वी कक्षा भी पास है तो आप बस एक बार Weebly को समझ लीजिये मैं Guaruntee देता हु कि हर कोई व्यक्ति इस पर अपनी Website Design कर सकता है. और जैसे मैंने Webiste को Sell किया वैसे आप भी कर सकते है. आप इससे अच्छा ख़ासा पैसा कमा सकते है.

कितना पैसा कमा सकते है?

यदि आप एक महीने में 3 Websites भी बनाते है (जो कि मैंने मात्र 1 घंटे में बनाई) तो आप अच्छा ख़ासा पैसा कमा सकते है. मान लीजिये आप एक Website के लिए 10,000/- रूपये Charge करते है तो 3 Websites के लिए हो गये 30,000/- रूपये. हैना कितनी शानदार Income.

और ये तो मैंने मात्र 3 Webistes का जिक्र यहाँ किया यदि Market पर आपकी अच्छी पकड़ है तो आप अंदाजा भी नही लगा सकते कि आप इस राशी को कितने गुना बढ़ा सकते है. इस प्रकार आप घर बैठे Online Income Generate कर सकते है. और घटे बैठे ही Online Part Time Working करके खूब सारा पैसा Earn कर सकते है.

यदि आपको इसके बारे में मुझे और भी कुछ पूछना है तो Comment करके अपना प्रश्न जरुर पूछें. मैं आपके Question का Reply करने कि पूरी कोशिश करूँगा. यदि आपको मेरी यह Post जरा सी भी Helpful या ज्ञानवर्धक लगी हो तो मुझे Comment करके जरुर बताइयेगा ताकि ऐसी ही शानदार Tips में आपके लिए लेकर आता रहूँ. धन्यवाद

No comments:

Post a Comment