Sadupayog

Computer | Mobile | Internet | Technology | Online Earning

Oct 31, 2019

विदेश जाकर सिखाएं अंग्रेजी या फिर करें ये आसान से काम, सैलरी के साथ ये कंपनियां देंगी रहने-खाने का खर्च

scoot flight-swissotel nankai osaka-peninsula tokyo-hilton tokyo-star travel-the knot tokyo shinjuku-business travel-udemy english speaking course-oet speaking-british council english speaking course-

विदेश में रहना, घूमना फिरना सभी का सपना होता है, सभी का शौक होता है कि हम विदेश जाए और खूब घूमें फिरें। लेकिन जब विदेश जाने की बात आती है तो हम अपने बैंक बैलेंस के बारे में सोचकर अपने सपनो को वहीं विराम दे देते है. और इस प्रकार हमारा सपना हमेशा के लिए सपना बनकर ही रह जाता है. लेकिन हम आपको इसका Solution बता रहे है. यहां हम आपको ऐसी कुछ Companies का नाम बता रहे है जो लोगो को Jobs provide करती है, उन्हें विदेश भेजती है और रहने-खाने का खर्चा तक देती है. आगे हम आपको English सिखने की कुछ शानदार Books के नाम भी बताएंगे जिनके द्वारा आप अपनी English को Strong कर सकते हो. ये Books आप Online भी खरीद सकते है.
इसके लिए आपको English का अच्छा Knowledge होना चाहिए। जिन कंपनियों के नाम हम आपको बता रहे है वे कंपनियां ऐसे लोगो को Hire करती है जिनको English का अच्छा Knowledge हो और विदेश में जाकर English पढ़ाने के इच्छुक हो. जी हाँ आपने एकदम सही पढ़ा. यदि आपको English Teaching में Interest है तो आप इन कंपनियों से सम्पर्क कर सकते है. ये कंपनियां आपके आने जाने के खर्चे के अलावा वहाँ पर रहने की व्यवस्था भी करती है. सबसे पहले हम बात कर रहे है डिवर्बो कंपनी  के बारे में.  इस कंपनी ने एक व्यक्ति को पुर्तगाल में अंग्रेजी पढ़ाने के लिए भेजा। उस शिक्षक का नाम है एबी एल्जीयर्स है. एबी एल्जीयर्स पेशे से शिक्षक है. कंपनी ने न सिर्फ इनके आने-जाने की व्यवस्था की बल्कि उनके रहने खाने की व्यवस्था भी कंपनी की और से की गई.

डिवर्बो कंपनी ऐसे लोगो को मौका देती है जिन्हें घुमनें-फिरने का ज्यादा शौक होता है. कम्पनी उनका सारा खर्च खुद ही उठाती है. लेकिन शर्त यह है कि आपको English का अच्छा Knowledge होना चाहिए। डिवर्बो कंपनी ने एबी एल्जियर्स के विदेश घुमनें के इस सपने को पूरा किया। उनके घूमने फिरने से लेकर खाने व रहने की भी व्यवस्था की. एबी एल्जियर्स ने जर्मनी, स्पेन और साथ ही पुर्तगाल जाकर लोगो को English Skill सिखाई.
यदि आप वाकई में Basic लेवल से लेकर Advance लेवल की English सीखना चाहते है और अपना Confidence Level बढ़ाना चाहते है तो आपको इन Books को जरूर खरीदना चाहिए। ये Books आप Market  से भी खरीद सकते है और यदि Online खरीदना चाहते है तो भी इन Books के नाम पर Click करके खरीद सकते है.  आपको इन किताबो का नियमित अध्ययन करना है. बस Regularity पर ध्यान रखा है और कुछ ही दिनों में आप अपने आप में एक बहुत ही बड़ा बदलाव देखेंगे. क्युकी ये किताबें खरीद लेना तो बहुत ही आसान है लेकिन इनको रोज बढ़ना थोड़ा मुश्किल काम है. इसलिए यदि आप इन किताबो को रोज पढ़ सके तो ही खरीदें अन्यथा पैसे बिगाड़ने से कोई मतलब नहीं है. आगे हम दूसरी और कंपनियों की बात करेंगे। अब हम दूसरी कंपनी की बात करेंगे और उस Company का नाम है WWOOF यानी World Wide Opportunity on Organic Farm. यह कंपनी भी लोगो को इसी तरह से विदेश भेजती है लेकिन यहां हमें किसी को English नहीं पढानी होती है बल्कि कृषि से सम्बंधित Tips देने होते है. [Agriculture Tips]. यदि आप यह काम कर सकते है तो आपको कंपनी कोस्टा रिका से लेकर कम्बोडिया तक भेज सकती है.
अब हम कुछ और कंपनियों के नाम आपको बताते है जैसे - WorkWay, इसके अलावा Helpx. आपको कुछ ही घंटो तक काम करना होता है  और आप एक अच्छी Life जी सकते है. अपनी ज़िन्दगी को Stylish बना सकते है.

इसके अलावा यदि आपको आइस स्केटिंग और स्नोबोर्डिंग आती है तो भी आप विदेश जा सकते है. माना जाता है कि PGL Company ऐसे लोगो को Hire करती है जिन्हे Ice Skating और Snow Boarding आती है. कंपनी ऐसे लोगो को Hire करके Austria और America जैसी जगहों पर भेजती है. सैलरी के अलावा बाकी का खर्च भी Company ही उठाती है. यदि आप पढ़ाने का शौक रखते है तो इसके लिए आप CHA Educational Tours नाम की कंपनी या फिर Explorica: Educational Tours for Students नाम की Company से भी सम्पर्क कर सकते है. ये कंपनियां आपको विदेश जाकर पढ़ाने का मौका देती है.

यदि आप किसी भी चीज़ की रखवाली करने में माहिर है तो भी आप विदेश जा सजते है. इसके लिए भी कुछ कंपनियां आपको Hire करने के लिए तैयार खड़ी है. Trusted House Sitters और House Carers नाम की बड़ी कंपनियां ऐसे लोगो को Hire कर रही है. साथ ही आपको रहने और खाने के लिए भी इन कंपनियों की और से दिया जाएगा।
इसके अलावा यदि आप पेशे से नर्स है और विदेश जाने की इच्छा रखते है तो फिर समझ लीजिये आपका सपना पूरा करने के लिए भी कुछ कंपनियां तैयार खड़ी है. आपको बस इन कंपनियों से संपर्क करना है. आपको अपना बैंक बेलेन्स देखने की बिलकुल भी जरूरत नहीं है. ऐसे में आप TravelNursing.Org नाम की कंपनी से तुरंत सम्पर्क करें। यह कंपनी आपको विदेश में रहने के अलावा घूमने-फिरने की सुविधा भी उपलब्ध कराती है.


Post पसंद आई हो तो अपने दोस्तों एवं रिश्तेदारों के साथ इस Post को जरूर Share कीजिएगा। Thank You.